Sunday 5 February 2023

औचक निरीक्षण में 11 शिक्षक और शिक्षामित्र अनुपस्थित, BSA ने रोका वेतन..

औचक निरीक्षण में 11 शिक्षक और शिक्षामित्र अनुपस्थित, BSA ने रोका वेतन..

प्राथमिक विद्यालय त्रिलोकपुर में शिक्षक को सम्मानित करते बीएसए भूपेंद्र नारायण सिंह।

ज्ञानपुर। स्कूलों में शिक्षकों की शत प्रतिशत उपस्थिति फलीभूत नहीं हो पा रही है। शनिवार को बीएसए और खंड शिक्षा अधिकारी ने स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। जिसमें 11 शिक्षक - शिक्षामित्र अनुपस्थित मिले। सभी का वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण मांगा गया।

बीएसए भूपेंद्र नारायण सिंह शनिवार को सुबह 10 बजे कंपोजिट विद्यालय बैराखास पहुंचे। यहां पर सहायक अध्यापक दिनेश कुमार गुप्ता और अनिल कुमार अनुपस्थित पाए गए। दोनों का वेतन रोकने की कार्रवाई की गई। स्कूल में बेहतर साफ-सफाई, बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने का निर्देश दिया गया। खंड शिक्षा अधिकारी अभोली के निरीक्षण में कंपोजिट विद्यालय भंडा में 10 शिक्षकों में मात्र एक सहायक अध्यापक उपस्थित मिला। बीईओ की रिपोर्ट पर बीएसए ने नौ शिक्षक-शिक्षामित्रों का वेतन रोकने का निर्देश दिया। इसी तरह बीएसए ने औराई के प्राथमिक विद्यालय त्रिलोकपुर का निरीक्षण किया। जहां शिक्षक अपनी कक्षा में पढ़ाते मिले साथ ही बच्चों की उपस्थिति भी ठीक ठाक मिली।

बीएसए ने वहां के शिक्षकों को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया। बीएसए ने बताया कि विद्यालय का परिवेश ठीक-ठाक पाया गया। मध्याह्न भोजन में सब्जी एवं चावल बनाया जा रहा था। उन्होंने कहा कि शिक्षक निर्धारित समय पर स्कूल पहुंचे और समय से पढ़ाकर ही जाएं। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


आदरणीय शिक्षक गण आप हमारे Whatsapp और Facbook ग्रुप से जुड़ सकते है!   





औचक निरीक्षण में 11 शिक्षक और शिक्षामित्र अनुपस्थित, BSA ने रोका वेतन.. Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Apne Sir Ji