Wednesday 6 September 2023

शिक्षक दिवस पर सीएम ने प्रदेश भर से चयनित 94 शिक्षकों को किया सम्मानित, प्रार्थना सभा को पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाएं जाने पर दिया जोर।

शिक्षक दिवस पर सीएम ने प्रदेश भर से चयनित 94 शिक्षकों को किया सम्मानित, प्रार्थना सभा को पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाएं जाने पर दिया जोर।

लखनऊ: स्कूलों में सुबह की प्रार्थना सभा को पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाएं। शिक्षक व्यक्तित्व एवं कृतित्व में आदर्श दिखेंगे तभी समाज के मन में उनके प्रति सम्मान की भावना विकसित होगी। वर्तमान पीढ़ी को बेहतर बनाने के लिए जितना हो सके उतनी मेहनत करें। आने वाली पीढ़ियाँ आपको जीवन भर याद रखेंगी। यदि हमारे शिक्षक नहीं होते तो आज हम यहां तक ​​नहीं पहुंच पाते, आगे नहीं बढ़ पाते। स्कूलों को तंबाकू और प्लास्टिक मुक्त स्थान बनाएं।

ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षक दिवस के मौके पर राज्य शिक्षक पुरस्कार के लिए चयनित 94 शिक्षकों को सम्मानित करते हुए कहीं. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने 2.09 लाख टैबलेट के वितरण कार्यक्रम का भी शुभारंभ किया. इसके अलावा, राज्य में 18,381 स्मार्ट क्लास और 880 आईसीटी लैब का भी उद्घाटन किया गया। सीएम ने कहा, डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन ने शिक्षक की भूमिका के बारे में स्पष्ट कहा था कि वह राष्ट्र निर्माता हैं. प्राचीन काल से ही भारत अपने शिक्षकों का सम्मान करता आया है। परंपरा को स्वीकार किया गया है।

शिक्षक दिवस पर सीएम ने प्रदेश भर से चयनित 94 शिक्षकों को किया सम्मानित, प्रार्थना सभा को पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाएं जाने पर दिया जोर। Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Apne Sir Ji