Tuesday 7 March 2023

NIC के पोर्टल पर 10 मार्च 2023 तक अपलोड होगी शिक्षकों की वरिष्ठता सूची

NIC के पोर्टल पर 10 मार्च 2023 तक अपलोड होगी शिक्षकों की वरिष्ठता सूची

बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन संचालित प्राथमिक स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों के लंबे समय बाद होने जा रहे पदोन्नति के लिए जारी समय सारणी के अनुसार ज्येष्ठता सूची जारी करने का एक और मौका दिया गया है। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश, लखनऊ श्री प्रताप सिंह बघेल की ओर से रविवार को जारी आदेश में सभी बीएसए को जिलास्तर पर तैयार सहायक अध्यापक अध्यापिकाओं की अनन्तिम ज्येष्ठता सूची 10 मार्च 2023 की रात 12 बजे तक एनआईसी के पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिए गए हैं। इससे पहले छह मार्च तक वरिष्ठता सूची अपलोड होनी थ

ज्येष्ठता सूची में किसी प्रकार की आपत्ति होने पर शिक्षक शिक्षिकाएं पोर्टल पर ही 13 मार्च 2023 को अपराह्न तीन बजे से 20 मार्च 2023 तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकेंगे। जिला स्तर पर आपत्तियों का निस्तारण 30 मार्च 2023 तक किया जाएगा। तदुपरांत अंतिम ज्येष्ठता सूची 5 अप्रैल 2023 तक एनआईसी लखनऊ की ओर से विकसित पोर्टल www. basicparishad. upsdc. gov. in वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी। सचिव की ओर से 31 जनवरी को जारी आदेश के अनुसार 30 अप्रैल तक प्रमोशन संबंधी सभी कार्रवाई पूरी करनी है। 

सभी जनपदों में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों एवं खण्ड शिक्षा अधिकारियों के स्तर पर शिक्षकों की वरिष्ठता सूची बनाए जाने का कार्य प्राथमिकता के आधार पर हो रहा है। इस बीच शासन से प्राप्त निर्देश के क्रम में कई बार वरिष्ठता सूची में परिवर्तन किया जा चुका है। 


NIC के पोर्टल पर 10 मार्च 2023 तक अपलोड होगी शिक्षकों की वरिष्ठता सूची Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Apne Sir Ji