Friday 12 May 2023

आगरा : बेसिक शिक्षा विभाग ने 63 शिक्षकों को दिया सेवा समाप्ति का नोटिस, स्कूल से लगातार गायब रहने का लगा है आरोप।

आगरा : बेसिक शिक्षा विभाग ने 63 शिक्षकों को दिया सेवा समाप्ति का नोटिस, स्कूल से लगातार गायब रहने का लगा है आरोप।

आगरा : बच्चों को निपुण बनाने की जिम्मेदारी निभाने वाले शिक्षकों पर गैर जिम्मेदारी और स्कूल से नदारद रहने का आरोप एक बार फिर लगा है। बेसिक शिक्षा विभाग ने आगरा के इन लापरवाह 63 शिक्षकों को सेवा समाप्ति का नोटिस जारी कर दिया है। इन शिक्षकों को अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के लिए विभाग ने तीन दिन का समय दिया है।

परिषदीय स्कूलों का शैक्षिक स्तर सुधारने के लिए सरकार द्वारा शिक्षक को उच्च स्तरीय सुविधाएं प्रदान की जा रही है। लेकिन परिषदीय स्कूलों के कुछ शिक्षक अभी भी पुराने ढर्रे पर ही कायम है। बच्चों की शिक्षा की जिम्मेदारी उनके कंधे पर है लेकिन यह लोग अपनी जिम्मेदारी से मुंह फेरते नजर आ रहे हैं। अच्छा खासा वेतन मिलने के बावजूद बच्चों को शिक्षा के अधिकार से वंचित रख रहे हैं।

सेवा समाप्ति का नोटिस जारी

आगरा के बेसिक शिक्षा विभाग ने ऐसे शिक्षकों पर कार्रवाई का मन बना लिया है। लंबे समय से स्कूल से गायब इन शिक्षकों को शिक्षा विभाग ने सेवा समाप्ति का नोटिस जारी किया है। अगर इसके बावजूद उनकी कार्यशैली में सुधार नहीं आया तो शिक्षा विभाग इनकी सेवा समाप्त कर सकता है।

समय-समय पर अधिकारी विद्यालयों का कर रहे औचक निरीक्षण

आगरा में शिक्षकों की कार्यशैली को सुधारने के लिए और शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए समय-समय पर अधिकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण करते हैं। ऐसे में अब तक उन्होंने करीब 63 शिक्षकों को लगातार अनुपस्थित देखा और उन्हें नोटिस जारी किया गया है। नोटिस जारी करते हुए इन शिक्षकों को 3 दिन का समय दिया गया है।

आगरा : बेसिक शिक्षा विभाग ने 63 शिक्षकों को दिया सेवा समाप्ति का नोटिस, स्कूल से लगातार गायब रहने का लगा है आरोप। Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Apne Sir Ji