Sunday 13 August 2023

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में आयोजित हुआ 'मेरी माटी मेरा देश' कार्यक्रम, शिक्षकों के साथ बच्चों ने निकाली तिरंगा यात्रा।

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत प्रदेश के  परिषदीय विद्यालयों में आयोजित हुआ 'मेरी माटी मेरा देश' कार्यक्रम, शिक्षकों के साथ बच्चों ने निकाली तिरंगा यात्रा।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के क्रम में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में आयोजित हुआ 'मेरी माटी मेरा देश' कार्यक्रम। आज जिले के सभी परिषदीय स्कूल खुले रहे। इस अवसर पर छात्र छात्राओं ने अपने गुरुजनों के साथ वीर सेनानियों के बलिदान को याद करते हुए उनके लहू से सीची मिट्टी को नमन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। सभी स्कूलों में गौरवपूर्ण तरीके से तिरंगा यात्रा निकाली गई।

इसी क्रम में भदोही जनपद के सभी विकास खंडों में सभी स्कूलों में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत मेरी माटी मेरा देश' कार्यक्रम का आयोजन भव्य तरीके से हुआ। 

जनपद भदोही के अभोली ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय गौरा तथा प्राथमिक विद्यालय गौरा द्वितीय के बच्चों ने देशभक्ति आधारित विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से वीर शहीदों के बलिदान को याद किया। कंपोजिट विद्यालय गौरा के अध्यापकों ने अपने संबोधन में बच्चों को देश सेवा हेतु समर्पित रहने का संदेश दिया। इस अवसर पर कक्षा 8 की छात्राओं ने रंगोली प्रतियोगिता में बढ़ चढ कर प्रतिभाग किया साथ ही देशभक्ति आधारित कविताओं का वाचन छात्र छात्राओं के द्वारा बहुत ही प्रभावपूर्ण तरीके से किया गया।

इस अवसर पर कंपोजिट विद्यालय गौरा की प्रभारी प्रधानाध्यापक बालादेवी मौर्या, तथा सहायक अध्यापक सत्य प्रकाश शर्मा, अमर बहादुर पटेल, भैरवानन्द यादव, ज्वाला प्रसाद यादव, अमलन सिंह मौर्य, सुनिल कुमार प्रजापति, राधिका पाण्डेय, रीतू देवी आदि लोग कार्यक्रम में उपस्थित रहकर बच्चों को देशभक्ति का संदेश दिया।


आजादी का अमृत महोत्सव के तहत प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में आयोजित हुआ 'मेरी माटी मेरा देश' कार्यक्रम, शिक्षकों के साथ बच्चों ने निकाली तिरंगा यात्रा। Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Apne Sir Ji