Saturday 28 January 2023

Big Breaking...UP TET 2023: यूपी टीईटी सर्टिफिकेट की मान्यता को लेकर बड़ा बदलाव, अभ्यर्थियों में खुशी, के साथ चिंता भी बढ़ी

UP TET 2023: यूपी टीईटी सर्टिफिकेट की मान्यता को लेकर बड़ा बदलाव, अभ्यर्थियों में खुशी, के साथ चिंता भी बढ़ी...


UP TET 2023: उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. वहीं, इस दौरान यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी 2023) के प्रमाण पत्र की मान्यता (UP TET CERTIFICATE) की समय अवधि को लेकर भी अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है।

 केवल एक बार देनी होगी परीक्षा 

 अगर आप इस साल उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग (UPDEIED) द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2023) के लिए आवेदन कर रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, अब उम्मीदवार यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) केवल एक बार देकर जीवन भर निकाली जाने वाली भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। यानी अब शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) की मान्यता आजीवन के लिए हो गई है। हालांकि, इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि विभाग द्वारा की जाने वाली भर्तियों के लिए प्रमाण पत्र रखने वाले उम्मीदवार बिना आयु सीमा का पालन किए आवेदन कर सकेंगे।

 उम्मीदवार यहां से आवेदन कर सकेंगे (How to Apply for UP TET 2023)-

 उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग (UPDELED) द्वारा आयोजित की जाने वाली यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPDELED 2023) के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग (UPDEIED) की आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा। हालांकि, उम्मीदवार अधिसूचना जारी होने के बाद ही यहां से यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) के लिए आवेदन कर सकेंगे।


आदरणीय शिक्षकगण आप हमारे Whatsapp Group से जुड़ सकते है!   

https://chat.whatsapp.com/IqrKizUdXUpC1fzQfw74yN

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें 

Big Breaking...UP TET 2023: यूपी टीईटी सर्टिफिकेट की मान्यता को लेकर बड़ा बदलाव, अभ्यर्थियों में खुशी, के साथ चिंता भी बढ़ी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Apne Sir Ji