Sunday 30 July 2023

पुरानी पेंशन के लिए प्रदेश भर की महिला शिक्षक और कर्मचारी 10 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित धरना में भरेंगे हुंकार।

पुरानी पेंशन के लिए प्रदेश भर की महिला शिक्षक और कर्मचारी 10 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित धरना में भरेंगे हुंकार।

प्रदेश में पुरानी पेंशन की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक प्रदेश अध्यक्ष चेत नारायण सिंह (पूर्व एमएलसी) की अध्यक्षता में रविवार को प्रदेश कार्यालय पर हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष चेत नारायण सिंह (पूर्व एमएलसी) ने कहा कि पुरानी पेंशन बहाली के लिए 10 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित धरना में प्रदेश भर से हजारों शिक्षक भाग लेंगे. इस धरने में भारी भीड़ जुटने की उम्मीद है. धरने की सफलता के लिए सभी प्रांतीय, मंडल और जिला पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है।

बैठक में बोर्ड परीक्षा मूल्यांकन के पारिश्रमिक भुगतान, एनपीएस को अद्यतन करने, तदर्थ शिक्षकों के भुगतान तथा वित्तविहीन शिक्षकों के मानदेय एवं सेवा नियमावली पर भी चर्चा की गई। पूर्व एमएलसी लवकुश मिश्र, महासचिव राम बाबू शास्त्री (पूर्व एमएलसी), डॉ. सुरेश तिवारी, महेश शर्मा, स्वराज पाल दुह्नु, नरसिंह बहादुर सिंह, अरुण कुमार दुबे, डॉ. राकेश सिंह, संजय द्विवेदी, विनोद कुमार मिश्र आदि मौजूद रहे मीटिंग में।

पेंशन के लिए प्रदेश भर की महिला शिक्षक और कर्मचारी 10 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित धरना में भरेंगे हुंकार।

पुरानी पेंशन बहाली के लिए अटेवा पेंशन बचाओ मंच की ओर से शिक्षक कर्मचारियों एवं महिला शिक्षकों कर्मचारियों सभी ने भी कमर कस ली है। इसी क्रम में रविवार को लखनऊ में कृषि विभाग के सभागार में नारी शक्ति पेंशन अधिकार महासम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. इसमें प्रदेश भर से महिला शिक्षक व कर्मचारी भाग लेंगी।
अटेवा महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश प्रभारी रंजना सिंह ने पुरानी पेंशन और अन्य मांगों के लिए होने वाले आगामी सम्मेलन को ऐतिहासिक बनाने की बात कही। इस ऐतिहासिक सम्मेलन के माध्यम से मातृशक्ति, सरकार को अपनी ताकत का एहसास कराएगी। उन्होंने कहा कि महिलाओं ने तय कर लिया है कि वे हर हाल में पुरानी पेंशन बहाल करा कर रहेंगी। आगामी ऐतिहासिक सम्मेलन को अटेवा के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार बंधु, ज्योति शिखा मिश्रा, डॉ. नीतू यादव आदि सभी पदाधिकारी इस सम्मेलन में संबोधित करेंगे।

उन्होंने 'एनपीएस गो बैक' का नारा देते हुए कहा कि राज्य के शिक्षकों को 10 अगस्त को दिल्ली जाने का आह्वान किया है। इससे पहले तैयारियों की समीक्षा के लिए 5 अगस्त को सभी मंडल मुख्यालयों पर बैठक की जायेगी. धरने के लिए बैनर, पोस्टर व स्टीकर से प्रचार-प्रसार करें। उन्होंने बताया कि 10 अगस्त के बाद जिलों में नवनियुक्त एवं स्थानांतरित शिक्षकों से संपर्क अभियान चलाया जायेगा. सितंबर के अंत में प्रदेश परिषद की बैठक होगी, जिसमें सभी क्षेत्रीय पदाधिकारियों के साथ मंडल और जिला पदाधिकारी भी भाग लेंगे।

पुरानी पेंशन के लिए प्रदेश भर की महिला शिक्षक और कर्मचारी 10 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित धरना में भरेंगे हुंकार। Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Apne Sir Ji