Saturday 29 July 2023

टैक्स रिफंड स्टेटस: आसानी से ऑनलाइन चेक करें अपना इनकम टैक्स रिफंड स्टेटस, जानें इसका आसान तरीका

Tax Refund Status : आसानी से ऑनलाइन चेक करें अपना इनकम टैक्स रिफंड स्टेटस, जानें इसका आसान तरीका।

अगर आपने अपना आईटीआर फाइल कर दिया है और कोई रिफंड है तो आप नीचे दिए गए लिंक में पैन नंबर डालकर आसानी से रिफंड का स्टेटस चेक कर सकते हैं। यदि अभी तक आपने अपना इनकम टैक्स रिटर्न फाइल नहीं किया है तो जल्द ही फाइल कर दें क्योंकि आईटीआर भरने की आखिरी तारीख 31 जुलाई 2023 है। 

आईटीआर भरने के लिए अंतिम तारीख का इंतजार न करें क्योंकि आखिरी में वेबसाइट लोड बढ़ने पर दिक्कत आने लगती है। फिलहाल आपकी रिफंड स्थिति आयकर रिटर्न दाखिल करने के बाद ही दिखाई जाएगी।

अगर आपने अपना इनकम टैक्स नहीं भरा है तो अपने 26AS और AIS का मिलान करके अपना आईटीआर फाइल कर दें, क्योंकि कई जिलों में फॉर्म 16, 26AS और AIS में कई विसंगतियां पाई गई हैं। 

यदि फॉर्म 16 और फॉर्म 26 AS के डाटा में किसी प्रकार की गड़बड़ी है तो उसे सुधरवाने के लिए अपने विभाग के वित एवं सहायक लेखाधिकारी को प्रार्थना पत्र दें। यदि समय से सुधार हो जाता है तब भी और नही हो पाता है तब भी आप अपना आईटीआर फाइल कर दीजिए। बाद में विसंगति दूर होने पर आप आईटीआर रिवाइज कर सकते हैं।

💸 CHECK ITR REFUND STATUS 👇

 Link 1    ➡️      Click Here 


 Link 2    ➡️      Click Here 

ऊपर दी गई लिंक ओपन करने के बाद वांछित सूचनाओं को भरकर आप अपना ITR REFUND चेक कर सकते हैं।

नोट - आईटीआर फाइल करने की अंतिम तिथि 31/07/2023 है। समय से आईटीआर फाइल करें वरना भरना पड़ेगा बड़ा जुर्माना।

टैक्स रिफंड स्टेटस: आसानी से ऑनलाइन चेक करें अपना इनकम टैक्स रिफंड स्टेटस, जानें इसका आसान तरीका Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Apne Sir Ji